Google+ Followers

गुरुवार, 22 दिसंबर 2011

गाय उत्पाद


1. जाओ - सन्दूक, जीवन का सार (आसुत गोमूत्र)
आयुर्वेद जाओ सन्दूक की सिफारिश करने के लिए कम कोलेस्ट्रॉल के स्तर में मदद करने के लिए और शरीर में वसा को कम. गोमूत्र का एक उपहार इसके लिए तीन दोषों (श्लेष्म, पित्त, और हवा) संतुलन की क्षमता है . यह प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा देता है, एक पूरा detoxifier रूप में कार्य करता है, और एक विरोधी oxidant स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के रूप में. यह भी मस्तिष्क की शक्ति को बढ़ाता है और दिल को मजबूत करते हुए अच्छाई की एक उच्च स्तर तक अपनी चेतना लाने. आम तौर पर, यह मरम्मत और पुन: बनाता है क्षतिग्रस्त ऊतकों और कोशिकाओं. मोटापे में बहुत प्रभावी है, कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करने, पत्थरों को कम करने, सूजन, और संयुक्त दर्द. इसके अलावा इलाज सांस की समस्याओं . यह बच्चों की खांसी और अन्य बीमारियों के सभी प्रकार में उपयोगी है. यह शक्ति और ऊर्जा देता है. इसके अलावा एक विरोधी बैक्टीरियल एजेंट के रूप में कार्य
करता है. जाओ सन्दूक है जो एक भाप संघनक डिवाइस जुड़ा हुआ है एक लोहे के बर्तन में गाय मूत्र उबलते द्वारा तैयार. लंबी अवधि के लिए उपयोग करके लाभ हासिल की है . यह किसी भी हानि के बिना बच्चों और महिलाओं को दिया जा सकता है. यह अधिक प्रभावी है जब शहद के साथ मिश्रित दिशा: 2 चम्मच ले लो . या खाली पेट एक बार या दो बार एक दिन पर अपने स्वाद के लिए शहद के साथ पानी के मिश्रण

में पतला सामग्री: आसुत गोमूत्र. 240 मिलीलीटर बोतल में उपलब्ध
2. GHANAVATI, जीवन का सार (गोमूत्र गोलियाँ)
आयुर्वेद एक जिगर cleanser के, रक्त शोधक, के रूप में और पाचन सहायता के रूप में GHANAVATI की सिफारिश की. चूंकि गोमूत्र अच्छाई के मोड में है, यह इसलिए, शारीरिक, मानसिक, और नैतिक होश मज़बूत करना होगा . GHANAVATI बीमारियों और हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, और मानसिक बीमारियों में कारगर लिए उपयोगी के सभी प्रकार में फायदेमंद भी है.
दिशा: दो गोलियाँ गर्म पानी के साथ दो बार एक दिन ले लो . शांत सूखी जगह में स्टोर और सूर्य के प्रकाश से दूर रखना सामग्री: निर्जलित गोमूत्र और चयनित जड़ी बूटियों की एक बोतल 120 गोलियां शामिल हैं

3. GOMUTRA, शुद्धता (फ़िल्टर्ड गोमूत्र)
GOMUTRA एक शुद्धि तत्व के रूप में कार्य करता है. यह काम स्थानों, आवासीय क्षेत्रों, शरीर पर और सभी के चारों ओर छिड़का जा सकता है. यह देवताओं और यज्ञ (बलिदान) समारोह के abhiseka (स्नान) में भी आवश्यक है. दिशा: हाथ में एक छोटी राशि डाल और अलग अलग दिशाओं में छिड़के. तत्व: गाय मूत्र


200 मिलीलीटर की बोतल में उपलब्ध
4. ANGARAG, शारीरिक साबुन
ANGARAG एक विरोधी बैक्टीरियल साबुन है कि यह ताजा और चमक छोड़ने त्वचा exfoliates है . ANGARAG कुष्ठ रोग से त्वचा, सिरोसिस, और अन्य त्वचा रोगों को बचाता है. गोबर साबुन के कई फायदे हैं. आधुनिक दिन प्रदूषण, विकिरण, और संक्रमण का कोई डर नहीं हो सकता है अगर एक एक गाय के गोबर के साथ प्रतिदिन स्नान लेता होगा
. दिशा: सर्वोत्तम परिणामों के लिए गीला साबुन टिकिया, गीली त्वचा पर धीरे घिसना

, और तब कुल्ला . सामग्री: गोबर का आधार है, चयनित जड़ी बूटियों, और पृथ्वी.
5. TEJASVINI, फेस पाउडर
मुँहासे के लिए, pimples, त्वचा रोग, और घमौरियों. चेहरे दीप्तिमान बनाता है. झुर्रियाँ और धब्बे नष्ट कर रहे हैं और भी रूसी का इलाज करेंगे. दिशा: दूध या पानी में भंग पाउडर और चेहरा, शरीर, माथे और सिर, पर लागू होते हैं. सबसे अच्छा परिणाम है जब दैनिक लागू. सामग्री: मुलतानी मिट्टी, geru, गीला गोबर, गाय का तेल, नीम के पत्ते की, निकालने चप्पल लकड़ी पाउडर और मिश्रण कपूर और ajwayan द्वारा उत्पादित तेल शनि (देश barage).
6. KESH NIKHAR, बालों की टॉनिक
आयुर्वेद KESH NIKHAR शैम्पू रूसी नष्ट करने के लिए सिफारिश की है, अत्यधिक बाल गिरने रोक, काले बाल मोड़ ग्रे को रोकने, और काला कर बाल. यह एक शीतलन प्रभाव है और तुम ताजा लग जाती है. दिशा: सबसे प्रभावी जब बालों की जड़ों जब गीला में मालिश. अच्छी तरह कुल्ला. केवल बाहरी उपयोग के लिए उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से हिलाएँ. तत्व गाय के मूत्र, साबुन अखरोट, कपूर, carum ajowan, बबूल, आंवला, हिबिस्कुस, और eclipta अल्बा: .
7. Dishwashing पाउडर
यह व्यंजन और बर्तन की सफाई के लिए एक पर्यावरण अनुकूल dishwashing पाउडर है. यह तेल निकालता है और हाथों को कोमल है. गोबर के गुणों से संपर्क करें पर शुद्धता सुनिश्चित करते हैं. सर्वश्रेष्ठ पूजा मदों के लिए. दिशा: व्यंजन पर उदारता से छिड़क, पानी जोड़ने के लिए, हाथ धोने और कुल्ला. सामग्री: गाय के गोबर, साबुन अखरोट, और पृथ्वी.
8. SHISU रक्षक, बच्चों के टॉनिक
सभी वृद्धि कारक (उपयोगी खनिज) शामिल है और आत्मकेंद्रित से बचाता है. सर्दी, खाँसी, (अतिरिक्त दूध) उल्टी, दस्त, खराब दूध के कारण अपच के साथ बच्चों के लिए उचित है, कोरी लफ्फाजी, पेट में कीड़े, और प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में मदद करता है. शुरुआती relieves दर्द, मानसिक कमजोरी रोकता है, और आम बीमारियों से बच्चे की रक्षा है. जिगर और फेफड़ों के लिए अच्छा है. एक मीठा स्वाद है कि बच्चों की तरह क्या. यह अधिक प्रभावी है अगर दैनिक इस्तेमाल किया. दिशा: शिशुओं के लिए 1 वर्ष पुराना:;: 2 चम्मच 1 चम्मच 1 वर्ष पुराना है और ऊपर से. दो बार दैनिक प्रयोग करें: और सोने से पहले सुबह. हमेशा पानी के साथ जलमिश्रित. गाय मूत्र, क्रिस्टलीय चीनी, नींबू निकालने और चयनित जड़ी बूटियों: सामग्री.
9. एनएआरआई SAUBHAGYAVARDHINI, स्त्री अच्छी तरह से किया जा रहा
आयुर्वेद SAUBHAGYAVARDHINI नियमित रूप से और स्वस्थ मासिक धर्म चक्र को बढ़ावा देने के लिए सिफारिश की है और कमजोरी के रूप में अन्य संबंधित मासिक धर्म समस्याओं अवधि के दौरान खून की कमी के कारण से बचाता है, घबराहट, चक्कर आना, दिल गैसपूर्णता की कमजोरी, हथेली और पैरों की जलन, सिर दर्द, अनिद्रा, बेचैनी, है, और pimples. यह आम तौर पर प्रजनन स्वास्थ्य के लिए अच्छा है. दिशा: 2 चम्मच ले लो. पानी के साथ दो बार दैनिक पतला. एक खाली पेट पर ले लो. मधुमेह रोगियों द्वारा नहीं लिया है. सामग्री: गाय मूत्र और चयनित जड़ी बूटियों.
10. MARHAM, गाय क्रीम
यह त्वचा रोगों, दाद, एक्जिमा, छालरोग, और संक्रमित घावों के साथ व्यक्तियों के लिए फायदेमंद है. दिशा: गोमूत्र के द्वारा इलाज किया जा क्षेत्र धो और फिर इस मरहम 2 से 3 बार दैनिक लागू. आँखों के साथ संपर्क से बचें. सामग्री: गाय के गोबर केक पाउडर, geru, गोमूत्र लवण, कॉपर सल्फेट, और पेट्रोलियम जेली.
11. ANGAMARDANAM Tailam, दर्द रिलीवर तेल
इस तेल जोड़ों और मांसपेशियों में दर्द से राहत के लिए है. यह भी तेल की मालिश invigorating के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. दिशा: दो बार दैनिक उपयोग करके दर्द से प्रभावित शरीर के किसी भी क्षेत्र पर धीरे मालिश. किसी भी कटौती या खुले घाव के साथ संपर्क से बचें. आँखों से दूर रखें. सामग्री: तिल का तेल, गोमूत्र, गोबर निकालने, सुपारी (पत्ता), सहजन (पत्ता), आंवला (पत्ता), नशा (थोर्नअइपल), कपूर, कोरुम ajowan, और टकसाल.
12. नेत्र ज्योति, नेत्र गिरता
यह आंख से संबंधित असुविधाएँ के लिए उपयोगी है: लाल आँखें, जलन और खुजली आँखें, आंख समस्या, तनाव, अपक्व मोतियाबिंद, पानी आँखें, आदि के कारण सिर दर्द की अनुभूति मोतियाबिंद के प्रारंभिक चरण रोकता है और अच्छी दृष्टि को बढ़ावा देता है. प्रभावी परिणाम के लिए दैनिक उपयोग करें. दिशा: हर आंख में केवल एक बूंद आँख dropper का उपयोग कर रखो. सामग्री: गोमूत्र, फूल, भारतीय दारुहल्दी, anjanakeshi, beleric हरड़, और behrad गुलाब.
13. PACHANAMRIT, पाचन सहायता
आयुर्वेद PACHANAMRIT कब्ज, गैस, अपच, और अल्सर से छुटकारा पाने के लिए सिफारिश की है. यह इलाज अम्लता, गैसपूर्णता, कब्ज, बवासीर, आंतों, और पेट की समस्याओं, अल्सर, घबराहट, अनिद्रा, उच्च रक्तचाप, गठिया, भूख, अपच के कारण सिर दर्द की हानि, और कीड़े को मारता है. यह भी कीटनाशकों और उर्वरकों के खतरनाक प्रभाव को नष्ट कर देता है. यह रक्त से विषाक्त पदार्थों को हटाने में मदद करता है. दिशा: एक चम्मच ले लो. एक छोटे से पानी के साथ भोजन के बाद दो बार दैनिक पतला. सामग्री: Beleric हरड़, काली मिर्च, हींग, घी, सेंधा नमक, carum ajowan, पोटेशियम कार्बोनेट, अरंडी का तेल, काला नमक, और गोमूत्र.
14. DANTA MANJANAM, टूथ पाउडर
आयुर्वेद एक निवारक के रूप में DANTA MANJANAM की सिफारिश की और मुँह के संक्रमण के लिए इलाज और दांतों और मसूड़ों को शक्ति जोड़ने. दांत कीड़े बंद हो जाता है और दाँत क्षय के रूप में सभी मौखिक रोगों पर प्रभावी है. यह भी दांतों में संवेदनशीलता, मसूड़ों की सूजन, जीभ, गले में गला, tonsillitis, और pyorrhea के इलाज अल्सर को कम कर देता है. यह भी मुँह तरोताजा कर देती है और एक सांस फ्रेशनर है. दिशा: एक टूथब्रश / उंगली पर toothpowder की एक छोटी राशि का उपयोग एक दिन में दो बार दांत साफ हर भोजन के बाद. यह भी गलगला की द्रववस्तु करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. सामग्री गोबर, 5 लवण, कपूर, carum ajowan, टकसाल, लौंग, त्रिफला, नीम, नंदी benghalensis एल (रूट), नीलगिरी, और utaraini (onga) ऐश:.
15. अंगरक्षक पाउडर, शारीरिक सुरक्षा पाउडर
अंगरक्षक पाउडर विरोधी बैक्टीरियल पाउडर है कि यह ताजा और चमक छोड़ने त्वचा exfoliates है. अंगरक्षक पाउडर के कुष्ठ रोग से त्वचा, सिरोसिस, और अन्य त्वचा रोगों बचाता है. गोबर पाउडर के कई फायदे हैं. आधुनिक दिन प्रदूषण, विकिरण, और संक्रमण का कोई डर नहीं हो सकता है अगर एक गाय के गोबर के साथ एक स्नान दैनिक लेता. यह पूरी तरह से आयुर्वेदिक और कोई रसायन नहीं है. यह ताजा वृंदावन जड़ी बूटियों से बना है. दिशा: स्नान के दौरान हाथ में एक छोटा सा पाउडर ले, पानी के साथ मिश्रण और सारे शरीर पर लागू और फिर कुल्ला. सामग्री: और geru मुलतानी मिट्टी, नीम के पत्ते, alvera, हिबिस्कुस पत्ते, पत्थर सेब पत्ते, गाय मूत्र *, गोबर *, कपूर, तिल का तेल, भारतीय cyperus, चना पाउडर, हल्दी पाउडर, चंदन पाउडर, sadgrantha, और पीले सरसों.
 
16. शुद्ध धूप, शुद्ध धूप
हम शुद्ध हवा और अपने परिवेश शुद्ध धूप सलाह देते हैं. वैसे यह जलता है यह शांति मन में लाने के समय वातावरण सामंजस्य, शारीरिक और आध्यात्मिक अच्छी तरह से किया जा रहा उत्प्रेरण. इस धूप - धूप की एक छड़ी जलन के रूप में एक यज्ञ प्रदर्शन के रूप में फायदेमंद है. दिशा: लाइट एक धूप - धूप. जब यह चमक के लिए शुरू होता है, बाहर आग डाल दिया है और स्टैंड पर सेट. यह लगभग लिए जला देगा. आधे घंटे. गोबर चयनित जड़ी बूटियों के साथ बनाया आधार: सामग्री.
17. गोबर, गाय के गोबर केक
ये गोबर केक आग बलिदान (Yajnas) के लिए और विभिन्न औपचारिक गतिविधियों में बहुत उपयोगी होते हैं. वे एक शुद्ध और पवित्र वातावरण बनाते हैं जब जला दिया. गाय के गोबर और घी जब हवा में मिश्रित विज्ञप्ति ऑक्सीजन की प्रतिक्रिया. सामग्री:

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें